abnewsline.com

ICC T20 वर्ल्ड कप 2024: क्या रोहित शर्मा की टीम इंडिया जीत सकती है वर्ल्ड कप?

भारत की एक अनुभवी टीम पिछले साल के दुख को पीछे छोड़कर टी20 विश्व कप का गौरव हासिल करने की कोशिश करेगी।

कप्तान: रोहित शर्मा
फिक्स्चर: आयरलैंड (5 जून), पाकिस्तान (9 जून), संयुक्त राज्य अमेरिका (12 जून), कनाडा (15 जून)
टी20 विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन: चैंपियंस (2007)

चेतेश्वर पुजारा के अनुसार, घरेलू धरती पर 50 ओवर के क्रिकेट विश्व कप फाइनल में हारने का भारत का दुख और एक “संतुलित टीम” का अनुभव उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्ट इंडीज में टी 20 विश्व कप के गौरव के लिए प्रेरित कर सकता है।

36 वर्षीय, जिन्होंने भारत के लिए 103 टेस्ट और पांच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जब 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगे तो उन्हें नीली टीम से काफी उम्मीदें होंगी।

पुजारा ने लंदन में अल जज़ीरा को बताया, “हमारी [भारत] टीम में पर्याप्त संतुलन है लेकिन यह आसान नहीं होगा क्योंकि हम अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेलेंगे जहां पिचें थोड़ी अलग हैं।”

“हम भारत में जो खेलते हैं उसके लिए मैदान और उनके आकार भिन्न हैं, लेकिन मुझे उम्मीद है कि लोग उस [चुनौती] के लिए तैयार हैं।”

पुजारा का मानना ​​है कि भारत के पास काफी अनुभव है, कप्तान रोहित शर्मा अब तक टी20 विश्व कप के सभी आठ संस्करणों में खेल चुके हैं।

“भारत के पास अनुभव और युवाओं का सही संतुलन है जिसकी [क्रिकेट के] छोटे प्रारूप में जरूरत है।”

भारत लगातार 10 जीत के साथ पिछले साल 50 ओवर के विश्व कप के फाइनल में पहुंचा, लेकिन ऑस्ट्रेलिया से चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा।

उनका लक्ष्य एक और फाइनल होगा, लेकिन सबसे पहले 9 जून को पड़ोसी देश पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट का अहम मुकाबला होगा।

उत्तरी अमेरिकी पूर्वी तट पर भारतीय समुदाय को अपनी टीम को देखने के दो और अवसर मिलेंगे जब वे संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में भी खेलेंगे।

Exit mobile version